25+ Chutkule Paheliyan In Hindi

चुटकुले किसे नहीं पढ़ना पसंद है यदि आप भी चुटकुले पढ़ने में अच्छा लगता है तो यह पोस्ट आपके लिए है क्युकी की इस पोस्ट में हम 25+ Chutkule Paheliyan In Hindi लाए जो बहुत फनी है और आपको खूब मजा आएगा तो चलिए बिना देरी किए इस पोस्ट को अंत तक पढ़े है जो इस प्रकार है

Chutkule Paheliyan In Hindi

1. पहेली: एक गाँव में एक बार एक आदमी अपनी गाड़ी लेकर गया। वहाँ उसने अपनी गाड़ी को पानी में डाल दिया। बताओ, उसने ऐसा क्यों किया?

उत्तर: क्योंकि गाड़ी एक जल्दी सी गाड़ी थी!

2. पहेली: वह क्या है जो आपके पास है, पर दिखाई नहीं देता?

उत्तर: अंतरिक्ष!

3. पहेली: एक चोर रात को 12 बजे किसी के घर में घुसा। वहाँ से उसने 3 चीजें चुराई। बताओ, उसने क्या चुराया?

उत्तर: सोना, चाँदी और इंटरनेट कनेक्शन!

4. पहेली: वह क्या है जो सभी देखते हैं, पर कोई नहीं देख पाता?

उत्तर: खुद की आँखें!

5. पहेली: किसी ने एक गुम्भज में 10 गोली चलाई। सभी गोलियाँ गुम्भज के बाहर से ही निकलीं। फिर भी गुम्भज की चारों तरफ कोई छेद नहीं था। यह कैसे हुआ?

उत्तर: गुम्भज एक छोटी थी!

6. पहेली: एक आदमी अपनी गाड़ी से 5 किमी पूर्व जाता है, फिर उसी गाड़ी से 5 किमी दक्षिण की ओर जाता है, फिर उसी गाड़ी से 5 किमी पश्चिम की ओर जाता है। इसके बाद वह उसी गाड़ी से कितने किमी उत्तर की ओर जाएगा?

उत्तर: गाड़ी उत्तर की ओर नहीं जाएगी, क्योंकि उसने अपनी गाड़ी पूरी तरह से पूर्व की ओर मोड़ दी है!

7. पहेली: जीवन में एक ही बार जन्मने वाली चीज क्या है?

उत्तर: तारीख!

8. पहेली: वह क्या है जिसे देखने के लिए आँखें होती हैं, पर देख नहीं सकते?

उत्तर: सपना!

9. पहेली: एक औरत एक दुकान में गई और 100 रुपये का सामान लिया, पर दुकानदार ने 1000 रुपये देकर सामान दिया। फिर भी वह 1000 रुपये वाले सामान के साथ ही बाहर निकल गई। ऐसा क्यों?

उत्तर: दुकान में ‘अपनी पूरी दुकान का सामान उठाकर जाएँ’ का बोर्ड था!

10. पहेली: एक बच्चा अपने दादा की दोस्ती करते हुए बोला, “आपकी उम्र मेरी उम्र की दोगुनी है।” तो दादा ने कैसे कहा, “ना, मेरी उम्र तेरी उम्र की तीन गुनी है”?

उत्तर: बच्चे की उम्र 1 वर्ष, दादे की उम्र 2 वर्ष और दादा की उम्र 3 वर्ष!

11. पहेली: एक आदमी ने अपने दोस्त से कहा, “मेरी गाड़ी ने 50 किमी प्रति घंटे की गति से चलते हुए 5 घंटे में 250 किमी तक का सफर पूरा किया।” तो उसका दोस्त उससे पूछता है, “वाह! तुम्हारी गाड़ी में तो बहुत मज़ा आता होगा।” तो आदमी ने क्या कहा?

उत्तर: “हां, मज़ा तो बहुत आया, पर मेरी गाड़ी तो सड़क पर ही खड़ी थी!”

12. पहेली: एक जंगल में एक आदमी अकेला जा रहा था। उसने एक बिल्ली को 10 मीटर की दूरी पर देखा। फिर उसने एक सियार को 20 मीटर की दूरी पर देखा। अब उसने दोनों को साथ लेकर 30 मीटर आगे बढ़ा और एक मंगुस्ता को 30 मीटर की दूरी पर देखा। तो बताओ, जंगली आदमी कैसे देख सकता है?

उत्तर: वह एक कैमरे से!

13. पहेली: एक चोर ने एक बार एक ज्वैलरी शॉप में घुसा। उसने सारी ज्वैलरी चुराई, पर उसने दुकान के एक चोटी बकरी को छोड़ दिया। वह ऐसा क्यों करता?

उत्तर: ताकि जब पुलिस आये, तो वह कह सके कि “मैं यहाँ सिर्फ बकरी लेने आया था, ज्वैलरी के लिए नहीं!”

14. पहेली: एक चुड़ैल ने एक आदमी को पकड़ लिया और कहा, “अगर तुम मुझे कोई ऐसी बात बताओ जो मैंने नहीं सुनी हो, तो मैं तुम्हें छोड़ दूँगी।” आदमी ने क्या जवाब दिया?

उत्तर: “तुम मुझे छोड़ दो!”

15. पहेली: एक बच्चा अपने पिताजी से पूछता है, “पापा, दुनिया की सबसे अच्छी चीज कौन सी है?” पिताजी ने क्या जवाब दिया?

उत्तर: “बेटा, तुम्हारी माँ!”

16. पहेली: एक बच्चा अपने अध्यापक से पूछता है, “अध्यापक जी, आपके पास अगर 10 रुपये हैं और आप उसे अपनी पत्नी को देते हैं, तो कितने रुपये बचेंगे?” अध्यापक ने क्या उत्तर दिया?

उत्तर: “बच्चा, अगर मैं अपनी पत्नी को पैसे दूँगा, तो मेरे पास केवल ‘सम्मान’ बचेगा!”

इसे भी पढे।

सत्यम राज Paheliyan.in में मुख्य संपादक के रूप में कार्यरत हैं, सत्यम को लेखन के क्षेत्र में 3 वर्षों से अधिक का अनुभव है। सत्यम ने हिंदी और संस्कृत में M.A किया। सत्यम Paheliyan.in में प्रकाशित किये जानें वाले सभी लेखों का निरीक्षण और विषयों का विश्लेषण से सम्बंधित कार्य करते हैं। और Paheliyan.in की संपादक, लेखक और ग्राफिक डिजाइनर की टीम का नेतृत्व करते हैं।

Leave a Comment